Ad Code

Ticker

3/recent/ticker-posts

ऑनलाइन आँखों की जाँच

मेरी अपेक्षा आप आंग्ल भाषा में इस समस्या को बेहतर ढंग से समझ पाएंगे, लेकिन मैं आपकी सहायता कर सकता हूं। आँखों की जाँच के लिए कुछ ऑनलाइन ऐप्स उपलब्ध हैं जिनका उपयोग आप कर सकते हैं। निम्नलिखित हैं कुछ लोकप्रिय आँखों की जाँच ऐप्स:

EyeQue VisionCheck: यह ऐप एक पोर्टेबल आँखों की जाँच उपकरण के रूप में काम करता है। इसे आसानी से अपने स्मार्टफोन के साथ उपयोग किया जा सकता है। इस ऐप के माध्यम से आप अपनी दूरी दृष्टि, निकट दृष्टि, अधिक निकट दृष्टि, उत्तेजना व संवेदनशीलता जैसे विभिन्न विवरणों का जाँच कर सकते हैं।

PAN Card Link Karein Click Here 

Download Application Click Here 

Eye Handbook: यह एक मोबाइल ऐप है जो आँखों से संबंधित विभिन्न बीमारियों और समस्याओं के बारे में जानकारी और उपचार प्रदान करता है। इसमें अनेक टेस्ट शामिल हैं जिनके माध्यम से आप अपनी आँखों की समस्या को जान सकते हैं।

Download Application Click Here 

Visual Acuity Test: यह एक और सरल आँखों की जाँच ऐप है जो आपकी दूरी दृष्टि का पर

Eye Test: यह भी एक सरल आँखों की जाँच ऐप है जो दूरी दृष्टि की जांच के लिए उपयोग किया जाता है। इस ऐप में आपको एक सीरीज ऑफ टेस्ट दिए जाते हैं जिनसे आप अपनी दूरी दृष्टि का पता लगा सकते हैं।

Amsler Grid: यह ऐप मकुला देखने के लिए उपयोग किया जाता है। यह ऐप मध्य लाल बिंदु के साथ एक ग्रिड प्रदर्शित करता है जिसे आपको देखकर बताना होता है कि क्या आपकी मकुला समस्यात्मक हो गई है या नहीं।

इन ऑनलाइन ऐप्स का उपयोग करते समय ध्यान दें कि आपके समस्या का ठीक उपचार निर्धारित करने के लिए एक आँख चिकित्सक से संपर्क करना बेहतर हो सकता है।