Ad Code

Ticker

3/recent/ticker-posts

अहमदाबाद रथ यात्रा 2023 लाइव अपडेट:

अहमदाबाद रथ यात्रा 2023 लाइव अपडेट: भगवान जगन्नाथ की 146वीं रथ यात्रा संबंधित सभी अपडेट, रीयल-टाइम जानकारी, महत्वपूर्ण समाचार और दिवस की ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए इस वेबसाइट को देखते रहें।

अहमदाबाद रथ यात्रा 2023 लाइव अपडेट:

आगामी समय में अहमदाबाद में भगवान जगन्नाथ की 146वीं रथ यात्रा आयोजित हो रही है। भगवान जगन्नाथ, उनकी बहन सुभद्रा और भाई बलराम के साथ, नए रथ पर नगरचार्यों के जंगल से पसार की जाएगी। केंद्रीय गृह प्रधान अमित शाह सुबह 4:00 बजे मंगला आरती करेंगे और उसके बाद सुबह 4:30 बजे महाभोग (खिचड़ी का प्रसाद) प्रस्तुत किया जाएगा। सुबह 5:30 से 6:00 तक भगवान रथ में विराजमान होंगे।

Live Rath Yatra 

Click Here 

राज्य के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल द्वारा रथ खींचकर रथ यात्रा का प्रारंभ कराने की पद्धति का प्रारंभ किया जाएगा। रथ यात्रा सुबह 7:05 बजे श्री जगन्नाथजी मंदिर के प्रांगण से शुरू होगी और शहर के चारों ओर पारंपरिक मार्ग का पालन करेगी। रथ रात्रि 8:30 बजे मंदिर तक पहुंचेगा।

जगन्नाथ रथ यात्रा की लाइव अपडेट:

रथ यात्रा, जिसे चारित्रिक फेस्टिवल भी कहा जाता है, मुख्य रूप से पुरी, ओडिशा में मनाई जाती है। पुरी विशेष रूप से अपनी रथ यात्रा के लिए प्रसिद्ध है। यह रथ यात्रा अशाढ़ मास में मनाई जाती है, जो आमतौर पर जून या जुलाई में पड़ता है। जगन्नाथ पुरी में रथ यात्रा अधिकांशतः जून माह में आयोजित की जाती है और हिन्दुओं के लिए यह सबसे बड़ा रथ यात्रा मानी जाती है। गुजरात में, अहमदाबाद में भी एक बड़ी रथ यात्रा आयोजित की जाती है। विभिन्न मंदिरों में भी छोटी-छोटी रथ यात्राएं आयोजित की जाती हैं, जिनमें कृष्ण मंदिर भी शामिल है। इस त्योहार में तीन देवताओं, भगवान जगन्नाथ, उनके भाई बलभद्र और बहन सुभद्रा को रथों पर बिठाकर शहर के चारों ओर ले जाया जाता ह |